पटना : हम गुट के नेताओं ने पुनाईचक पटना में भारत रत्न जननायक स्वर्गीय जननायक कर्पूरी ठाकुर की 36 वीं पुण्यतिथि समारोह आयोजित की गई। हम गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष फौजी राजेश निराला यादव ने कहा कि जननायक भारत रत्न कर्पूरी ठाकुर सादगी के प्रतीक थे उनका व्यक्तित्व सामाजिक तौर पर दूसरे के विकास को ध्यान में रखकर होता था वह कभी अपने लिए नहीं सोचते थे आज के परिवेश में राजनीतिक परिपेक्ष में जो उनके अनुयाई रहे आज सत्ता में है लेकिन वह अपने लिए जी रहे हैं उनका जीवन जनता की विकास और उसके उत्थान के प्रति निष्ठा कम अपने और अपने परिवार के प्रति निष्ठा ज्यादा दिखाई देती है जो की यह राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र के लिए बिहार में वह एक शराब के समान है कर्पूरी ठाकुर के अधूरे सपनों को पूरा करने का काम करेंगे।

हम गुटके राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने कहा कि आज की राजनीति में परिवारवाद एक कैंसर की बीमारी से कम खतरनाक नहीं । राष्ट्र राज्यहित में परिवारवाद वंशवाद पर रोक लगनी चाहिए । जननायक कर पूरी ठाकुर के सिद्धांतों को अपनाकर ही हम गरीब के आर्थिक, सामाजिक, शैक्षणिक क्षेत्र में विकास कर ही विश्व गुरु के सपने को साकार कर सकते हैं।

आज की अनुज वर्मा, मनोज यादव, राम चौहान, श्याम सुंदर प्रसाद, राम बहादुर यादव, संतोष यादव, रामनाथ गिरी, अजय पासवान, रामनरेश ठाकुर आदि नेताओं ने भी अपने-अपने विचार रखें।