उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बड़े सड़क हादसे की खबर है. बताया जा रहा है कि जिले के घाटमपुर इलाके में उन्नाव से लौट रहे तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक ट्रैक्टर की ट्रॉली तालाब में गिर गयी. जिसमें 27 लोगों की मौत हो गयी. जबकि इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं. यह जानकारी पुलिस ने दी है. फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है. मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है. बताया जा रहा है ट्रॉली में कुल 50 लोग सवार थे. जानकारी के मुताब‍िक, श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर बकेवर से दर्शन कर घर लौट रहे थे. रास्ते में ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई.

पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

कानपूर सड़क हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की.

योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया और लिखा, इस दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान तथा मृतकों के परिजनों को यह अथाह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें. उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है. जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.