वैशाली/पातेपुर : अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के क्रम विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल पातेपुर एवम संघ के कार्यर्ताओं द्वारा वैशाली जिले के पातेपुर में अक्षत कलश यात्रा निकाली गई।इस यात्रा में बड़ी संख्या में लोग अयोध्या से आए पूजित अक्षत कलश को अपने सिर पर धारण किए।इस बीच लगाए जा रहे जयकारे से पूरा क्षेत्र श्रीराम मय हो गया।

रविवार के दोपहर अक्षत कलश यात्रा में सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने रेला जब ढोल-नगारें और डीजे की धूम पर बाजार की सड़कों पर उतरा तो वातावरण राममय हो गया। केसरिया ध्वजा के साथ कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं की रेला जब मेन चौक,ब्लॉक रोड,बजरंग चौक,फकीरचंद चौक,व्यापार मंडल होते हुए बाजार स्थित रामानंदपूरी मंदिर के प्रांगण पहुंचा।जहां उपस्थित भक्तो/श्रद्धालुओं ने जय श्रीराम के जयकारे लगाए।

कलश यात्रा में बड़ी संख्या में श्रद्धालु सिर पर कलश लेकर चल रहे थे। कलशयात्रा को लेकर सुबह से ही उत्साह देखने को मिल रहा था। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल एवं संघ के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी अक्षत कलश यात्रा को लेकर सुबह से ही तैयारी में जुटे थे।

इस अवसर पर राजू सिंह,मनीष यादव (खंड कार्यवाह),राजीव कुमार,अभिषेक गुप्ता,धनेश मिश्रा,राघव दास, चंदन पटेल,पिंटू कुमार,राजू शर्मा, संजीव यादव आदि सहित विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल एवं आरएसएस संघ के कार्यकर्ताओं एवम पदाधिकारियों पूरे मनोभाव से लगे रहें।

वैशाली – संवाददाता – मृत्युंजय कुमार