वैशाली : वैशाली जिले के पातेपुर प्रखंड के हरलोचनपुर थाना परिसर में आगामी होने वाली दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में दुर्गा पूजा को शांतिपूर्ण एवम सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर व्यापक विचार विमर्श किया गया। वहीं वक्ताओं ने कहा कि पूजा को वास्तव में पूजा का भव्य रूप दिया जाए तो लोगों में फैली भ्रांति समाप्त हो जाएगी।

बैठक में शामिल लोगों ने अलग-अलग पूजा समितियों के माध्यम से प्रत्येक मोहल्ले में अमन चैन बहाल रखने का सुझाव दिया। बैठक में पातेपुर अंचलाधिकारी मुन्ना प्रसाद एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार राय ने कहा कि प्रशासन की ओर से तय नियमों का पालन सभी पूजा समितियों को करना है। सभी पूजा समितियों को कार्यक्रम से पहले पूर्ण विवरण के साथ आवेदन देकर लाइसेंस लेना जरूरी है।

वहीं थानाध्यक्ष यशवंत कुमार मिश्रा ने कहा कि पुलिस की पैनी नजर असामाजिक तत्वों के साथ ही शराब माफियाओं पर भी रहेगी। किसी भी तरह की अफवाह की जानकारी पुलिस को दे कर शांति व सुरक्षा में सहयोग करें। और उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण माहौल में हर्षोल्लास के साथ सपरिवार दुर्गा पूजा,दशहरा महापर्व मनाए। वैशाली पुलिस आपकी सेवा में समर्पित है।

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार राय, अंचलाधिकारी मुन्ना प्रसाद, थानाध्यक्ष यशवंत कुमार मिश्रा के साथ डॉक्टर नथुनी कुमार, रविंद्र कुमार, एसआई बिरेंद्र पासवान आदि सहित दुर्गा पूजा समिति सदस्यों के साथ जनप्रतिनिधि एवं प्रबुद्धजन उपस्थित थे।

वैशाली संवाददाता – मृत्युंजय कुमार