पटना : मंगलवार को जद(यू0) मुख्यालय में देश के प्रख्यात नेत्र चिकित्सक सह नव मनोनीत विधानपार्षद राजवर्धन आजाद का स्वागत व अभिनन्दन किया गया। इस दौरान उन्होंने औपचारिक रूप से जनता दल (यू0) की सदस्यता ग्रहण की। उक्त मौके पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय कुमार चैधरी, खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह, सांसद चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, विधानपार्षद संजय कुमार सिंह ‘‘गांधी जी’’, पूर्व विधानपार्षद रूदल राय, मुख्यालय प्रभारी चंदन कुमार सिंह ने पुष्पगुच्छ देकर राजवर्धन आजाद का अभिनंदन किया।

कार्यक्रम में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय कुमार चैधरी ने कहा कि जनता दल (यू0) परिवार की ओर से नव मनोनीत विधानपार्षद राजवर्धन आजाद का हम हार्दिक स्वागत और अभिनंदन करते हैं। महामहिम राज्यपाल एवं माननीय मुख्यमंत्री के प्रति भी हम आभार प्रकट करते हैं कि उन्होंने इस महत्वपूर्ण पद के लिए सुयोग्य व्यक्ति का चयन किया। विजय कुमार चैधरी ने कहा कि राजवर्धन आजाद प्रख्यात नेत्र चिकित्सक के रूप लगातार लोगों की सेवा करते रहें हैं। पार्टी में उनके आने से स्वभाविक तौर पर उनसे जुड़े लोग पार्टी की तरफ आकर्षित होंगे। भविस्य में पार्टी का कुनबा बढ़ेगा और पार्टी मजबूत होगी।

पत्रकारों द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा के सम्बंध में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि जनता दल (यू0) क्या निर्णय लेगी यह उपेंद्र कुशवाहा तय नहीं करेंगे। उनका पसंद और नापसन्द हमारी पार्टी के लिए मायने नहीं रखता है।

इस दौरान नव मनोनीत विधानपार्षद राजवर्धन आजाद ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाजवादी विचार एवं उनके विकासोन्मुखी कार्यो से प्रभावित होकर आज हमनें जनता दल (यू0) की सदस्यता ग्रहण करने का निर्णय लिया है। जद(यू0) ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो ईमानदारीपूर्वक समाजवाद के सिद्धांत पर चलती है। नीतीश कुमार ने अपने कार्यकाल में दलित, पिछड़े व गरीबों के कल्याण हेतु बिहार में ऐतिहासिक कार्य किया है।