पटना: अल्फा ग्रुप के फाउंडर इंजीनियर गणेश कुमार ने खगौल नीमतल्ला रोड स्थित राधा कृष्ण मैरेज हॉल में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर बताया कि अल्फा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल पिछले करीब आठ साल से भोजपुर जिला के बिहिया एवं जगदीशपुर में सफलता पूर्वक चल रहा है। हालांकि बिहार में हजारों की संख्या में पढ़ी लिखी होने के बावजूद महिलाओं को घर से बाहर जाने की आसानी से अनुमति नहीं मिलती है या क‌ई बार स्कूल के दूर होने के कारण वे नहीं जा पाती हैं। महिलाओं को सशक्त और आत्मनिर्भर बनाने के लिए अल्फा किड्स का शुभारंभ किया जा रहा है। जहां महिलाओं को आत्मनिर्भर होने के साथ-साथ राज्य और देश की जरूरत पर काम करने का मौका मिले।

उन्होने बताया कि हमारे देश के भविष्य 6 साल से छोटे बच्चों पर काम करने की जरूरत है। इस ऐज में बच्चों का कौशंस मन ज्यादा एक्टिव रहता है। बच्चों का मन एक कोरे कागज की तरह होता है‌। इस वक्त बच्चों के दिमाग में जो हम लिख देंगे वह जीवन भर लिखा रहता है। इसलिए अल्फा किड्स स्कूल के चैनल पार्टनर का आयोजन किया जा रहा है। जिससे एक नई पहल की शुरुआत की जा सके।

उन्होने बताया कि हमारा करीब 10 साल का जो अनुभव है उसके माध्यम से समाज से मिलकर समाज के हित में एक अच्छी शुरुआत की जा सके। इसके साथ-साथ हम स्कूल के सभी टीचर्स को हर वर्ष टीचर्स ट्रेनिंग और मोटिवेशनल प्रोग्राम के माध्यम से समय-समय पर प्रमोट करते हैं। जिससे बच्चों के संपूर्ण विकास के साथ-साथ एजुकेशन सहित उनको सही डायरेक्शन मिल सके। इसके लिए मोटिवेशनल स्पीकर मुकेश राठौर के माध्यम से बच्चे, टीचर एवं अभिभावक निरंतर मिलते रहते है। हमारी कोशिश है कि निस्वार्थ भाव से काम किया जाए और लोगों को कम से कम लागत में स्कूल स्टार्ट करा सके। कोई भी व्यक्ति जिनका स्कूल चलाने का कोई अनुभव न हो तो हम उनको फ्रैंचाइजी के माध्यम से टीचर से लेकर लोकेशन, प्रचार, बच्चों का किट सहित अन्य सारी सुविधाएं मुहैया कराएंगे। इस मौके पर शिक्षक उमाशंकर सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।