देश के वर्तमान पीएम ने आज अपनी मां को खोया है। आज शुक्रवार सुबह ही पीएम मोदी की मां के निधन की खबर ने पूरे देश को गमगीन कर दिया I अपने 100 साल में प्रवेश कर चुकीं हीरा बा बेटे के लिए इस उम्र में भी एक मजबूत स्तंभ थीं I खास मौकों पर पीएम मोदी की अपनी बुजुर्ग मां के साथ खास तस्वीरें सुर्खियों में बनी रहती थीं I

वहीं अब देश के प्रधानमंत्री के सर से मां का साया उठ चुका है I दरअसल हीरे बा की तबियत पिछले कुछ समय से ही खराब चल रही थी I हीराबेन ने अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में अंतिम सांसें लीं I हीराबेन को मंगलवार शाम अस्पताल में भर्ती कराया गया था I पीएम मोदी ने ट्वीट कर मां को श्रद्धांजलि अर्पित की I पीएम की मां हीराबने को मंगलवार को अचानक सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा था I इसके साथ उन्हें कफ की शिकायत थी I तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल के कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर में भर्ती कराया गया था I डॉक्टरों ने पीएम की मां का एमआरआई और सीटी स्कैन भी किया था I गुरुवार को अस्पताल की ओर से आए हेल्थ बुलेटन में कहा गया था कि उनकी तबीयत में सुधार है I मगर शुक्रवार सुबह अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और निधन हो गया I

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा

देश के राजनेताओं ने शोक जताया

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ट्वीट कर लिखा – “प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का सौ वर्षों का संघर्षपूर्ण जीवन भारतीय आदर्शों का प्रतीक है। श्री मोदी ने ‘#मातृदेवोभव’ की भावना और हीराबा के मूल्यों को अपने‌ जीवन में ढाला I मैं पुण्यात्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं I परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं!”

गृह मंत्री अमित शाह: ट्वीट किया- मां एक व्यक्ति के जीवन की पहली मित्र और गुरु होती है। जिसे खोने का दुख नि:संदेह संसार का सबसे बड़ा दुख है।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा: लिखा- हीराबा जी का संघर्षपूर्ण व सात्विक जीवन सदैव प्रेरणादायक है, जिनके वात्सल्य व सत्यनिष्ठा से देश को यशस्वी नेतृत्व मिला। मां का जाना अपूरणीय क्षति है, इस रिक्तता की पूर्ति असंभव है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी: ट्वीट किया- एक पुत्र के लिए मां पूरी दुनिया होती है। मां का निधन पुत्र के लिए असहनीय और अपूरणीय क्षति होती है। PM मोदी जी की पूज्य माता का निधन अत्यंत दुखद है। प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान प्रदान करें।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने शोक संदेश में कहा – माँ का निधन असहनीय और अपूरणीय क्षति होता है। माँ का स्थान दुनिया में कोई नहीं ले सकता। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।