पटना : गुरुवार को अहले सुबह पटना से बांका पहुंची स्पेशल यूनिट विजिलेंस की टीम ने शास्त्री चौक के समीप बिजली विभाग के सरकारी आवास में एसबीपीडीसीएल के कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता के घर छापेमारी कर रही है।

संजीव गुप्ता पुर्णिया जिले के रहने वाले हैं। इनके पैतृक निवास पूर्णिया और भागलपुर के अलीगंज में भी एकसाथ अलग अलग टीम द्वारा छापेमारी की जा रही है। विजिलेंस टीम का कहना है कि कार्यपालक अभियंता के पटना सहित चारों जगहों पर छापेमारी के बाद करीब 1 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है। फिलहाल छह सदस्यीय टीम की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

स्पेशल यूनिट विजिलेंस की टीम ने कार्यपालक अभियंता को किया गिरफ्तार 

स्पेशल यूनिट विजिलेंस की टीम ने कार्यपालक अभियंता संजीव कुमार गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि टीम ने वहां से राशि भी बरामद किया है। इसके अलावे कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं जिन्हें विजिलेंस टीम ने जप्त कर लिया है। बिहार के साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के इंजीनियर संजीव कुमार गुप्ता के पैतृक स्थान और ससुराल सहित कई जगहों पर विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) की टीम छापेमारी कर रही है। टीम ने बताया कि इंजीनियर के पटना में दानापुर के अलावा पूर्णिया, बांका और भागलपुर स्थित घर एवं अन्य ठिकानों पर रेड की गई है। भागलपुर जिले के अलीगंज मोहल्ले में उनका आवास है जहां से रुपया के साथ साथ कई दस्तावेज मिले हैं। 

हलांकि विजिलेंस की टीम ने कुछ नहीं बताया लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि टीम को एक करोड़ तीन लाख 89 हजार 713 रुपयों के साथ काफी जेवरात भी मिले हैं।