पटना : भाजपा नेता सुमित श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि नीतीश सरकार का मुस्लिम तुष्टिकरण का उदाहरण है अदालत के रोक के बाद भी राजधानी के करबिगहिया मे सिंचाई विभाग के जमीन पर अधिकारियों द्वारा मोटी रकम लेकर केवल मुस्लिमों को धरल्ले से मकान बनाने दिया जाना। उस जमीन पर कई हिंदू भी रहते थे लेकिन उन्हे मकान बनाने से रोक दिया जाता है। इस संबंध में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राज कुमार सिंह ने विगत 10 अगस्त को ही राज्य के मुख्यमंत्री, जल संसाधन मंत्री और विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिख कर जानकारी दे चुके हैं।

सुमित ने आरोप लगाया कि राजनिती ही नही सामाजिक स्तर पर भी नीतीश सरकार मुस्लिम तुष्टिकरण की नीति को अपनाती है। राजधानी के जक्कनपुर थाना अंतर्गत करबिगहिया में वैशाली मार्केट के इमामवाड़ा के निकट सिंचाई विभाग के प्लॉट संख्या 307, 479, 480, 481, 482, 483, 610, 611 व अन्य कई प्लॉटों पर अदालत ने अतिक्रमित घोषित कर किसी भी तरह के निर्माण पर रोक लगा रखा है। आश्चर्य तो यह है कि इसकी जांच EOU कर रही है।

श्रीवास्तव ने आरोप लगाया कि मुस्लिमों को खुश रखने के लिए नीतीश कुमार के ही अप्रत्यक्ष निर्देश पर EOU में जॉच लंबित करवा करबिगहिया बर्फ कोठी रोड स्थित कार्यपालक अभियंता, पुनपुन बाढ़ सुरक्षा प्रमंडल, पटना सिटी के कार्यालय के अधिकारी अतिक्रमित जमीन पर रह रहे लोगों से मोटी रकम लेकर मकान बनवा रहे हैं। जो लोग खासकर हिंदू रकम नहीं देते हैं तो उनके खिलाफ कारवाई करने लगते हैं।

श्रीवास्तव ने कहा कि सीएम को लिखे पत्र में भी यह सूचित किया गया था कि अदालत से अतिक्रमण जमीन के प्लॉट संख्या – 307,479, 480, 481, 482, 483 ,610, 611 एवं कई अन्य पर मो.शफी खॉ पिता मो अख्तर हुसैन खॉ, शौकत अंसारी, शफी आलम, अनवर आलम के पुत्र अमीर आलम, हनीफ उर्फ केला मियां के पुत्र नसीम आलम व सलीम आलम,शिवाल अंसारी, नौसीम मल्लिक पिता जाकिर मल्लिक, अकबर सुल्तान पिता रहुप मियां, मंजर इमाम पिता अब्दुल राशीद अंसारी, मकसूद अंसारी, सलाउद्दीन के पुत्र प्यारे व गुड्डू, मुईन कुरैशी के पुत्र गुड्डू कुरैशी व मिंटू कुरैसी, इकबाल उर्फ रहमान पिता चौधरी आलम, अज्जू मियां पिता स्व इजहार मियां समेत कई मुस्लिमों ने धड़ल्ले से अवैध मकान का निर्माण कर रहे हैं। इसमें से तो कई ने दो तीन मंजिला भी बना लिया है।जवकि अदालत ने इस जमीन को अतिक्रमित जमीन घोषित कर रखा है। प्लॉट संख्या 480 पर बहुत तेजी से अवैध निर्माण का कार्य हो रहा है। श्रीवास्तव ने कहा कि जबसे राजद के साथ सरकार बनी है तबसे सिंचाई विभाग की अतिक्रमित जमीन पर मुस्लिमों को धरलले से अवैध मकान का निर्माण करवाया जा रहा है।