पटना : मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संस्था के द्वारा बाबा विश्वनाथ की नगरी बनारस में राष्ट्रीय चिकित्सा सेवा सम्मान, वर्ष 2023 कार्यक्रम में पटना के ‘अमर डेंटल एंड वैलनेस सेंटर’ के डायरेक्टर दंत चिकित्सक डॉ. कुमार अभिनव आनंद को डेंटल केयर के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार ” रियल हीरो आफ इंडिया” से सम्मानित होने पर आज महात्मा गांधी नगर में स्थानीय नागरिकों द्वारा पुष्प गुच्छ और चादर ओढ़ा के सम्मानित किया गया किया गया । बॉलीवुड की मशहूर चर्चित अभिनेत्री महिमा चौधरी ने डॉ अभिनव आनंद को बनारस में प्रशस्ति पत्र एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मनित की तथा चिकित्सा सेवा को सेवा की भावना से समाज में हर तबकों तक पहुंचाने की अपील की।

सम्मान कार्यकम की अध्यक्षता करते हुए राजेश कुमार ने कहा कि चिकित्सक खासकर डेंटल के डॉक्टर की भूमिका समाज मे सभी लोगो के लिए अग्रणी रहता हूं।रियल हीरो सम्मान से सम्मानित होना पटना के लिए गौरव की बात है।सम्मानित के उपरांत डॉ अभिनव आनंद ने लोगो का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के सम्मान से हम चिकित्सको को आगे और बेहतर कार्य करने की ऊर्जा मिलती है।

इस अवसर पर मनोज कुमार सिंह, संजय कुमार सिंह, मनोज कुमार, अनुराग कुमार आदि ने इस सम्मान के लिए डॉ अभिनव को बधाई दी और आशा व्यक्त किया की डॉ अभिनव समाज के सभी तबकों को दंत चिकित्सा के वारे में जागरूकता अभियान चला कर जानकारी देगें।डॉ कुमार अभिनव आनंद अतलखा निवासी अमरेंद्र बहादुर सिंह के पुत्र है।