वैशाली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा चलाई जा रही गरीब कल्याण योजना से पुरे देश के साथ साथ बिहार से भी गरीबी बड़ी तेजी से मिट रही है। पुरे देश के साथ बिहार एवं उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र में गरीब कल्याण योजना ,युवा कल्याण योजना, युवा रोजगार, किसानों की योजना, जो भी केंद्र सरकार की योजना चल रही है वह देश में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में एक मिशाल है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा सभी के लिए जो कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही उस योजना से वंचित लोगों के लिए सभी पंचायतों में जागरूकता लाने के लिए अधिकारी लाभार्थियों से संवाद करने जा रहे हैं। आगे आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री की यह गारंटी है कि केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से कोई भी लाभार्थी वंचित नहीं रहेगा । उक्त बातें केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने वैशाली जिले पातेपुर प्रखंड के अग्रैल खुर्द पंचायत के साहु पोखर स्थित नवसृजित प्राथमिक विद्यालय परिसर में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्चुअल जनसंवाद कार्यक्रम में कही।

बता दे कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना एक महत्वपूर्ण कदम है जो भारतीय सरकार द्वारा गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू की गई है। इस योजना का उद्देश्य गरीब लोगों को आर्थिक संकट से निकलने और सुरक्षित रहने में मदद करना है। इसका प्राथमिक ध्येय है गरीब और कमजोर वर्ग के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, आवास और आधारभूत आवश्यकताओं की पहुंच को सुनिश्चित करना।

इस अवसर पर पातेपुर के विधायक लखेंद्र कुमार रौशन उर्फ लखेंदर पासवान, बीडीओ मनोज कुमार राय, सीओ मुन्ना प्रसाद, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाक्टर अवनी कुमार, दिक्षा इंडेन गैस एजेंसी के प्रोपराइटर राजीव कुमार,चंदन पटेल, अजबलाल साह, रविकेश आर्या,आदि के साथ ही भारी संख्या में जनसंवाद कार्यक्रम में लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम में मंत्री श्री राय के द्वारा सुकन्या समृद्धि योजना के चालीस लाभार्थी बच्चियों के बीच पासबुक का वितरण तथा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत महिलाओ के बीच गैस सिलेंडर एवम गैस चूल्हा का भी वितरण किया गया।कार्यक्रम के विभिन्न विभागों के द्वारा स्टाल भी लगाया गया था।

वैशाली संवाददाता – मृत्युंजय कुमार