दरभंगा : बिहार के दरभंगा स्थित डीएमसीएच के इमरजेंसी विभाग का परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। दो मरीजों के परिजन आपस में जमकर मारपीट करके काफी हंगामा करने लगे, जिससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मामला इतना बढ़ गया है कि स्थानीय लोगों ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को बुला लिया, तब जाकर मामला शांत हो सका।

बताया जा रहा है कि इमरजेंसी विभाग स्थित पर्ची काटने वाले काउंटर पर खड़े एक मरीज और उसके परिजन को तीन-चार लोग पीटने लगे। उसे देखकर अन्य मरीज सहम गए। चश्मदीदों का कहना है कि यह मारपीट इतनी जबरदस्त थी कि सुरक्षा गार्डों, ट्रॉलीमैनों और परिजनों के हस्तक्षेप के बाद भी मामला शांत नहीं हुआ। फिर सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे 112 के पुलिस जवानों ने दोनों पक्षों को शांत कराया।

कपड़ा धोने के दौरान हुआ झगड़ा

जानकारी के मुताबिक, सदर थाना क्षेत्र के सदर थाना क्षेत्र के छपकी-पररी निवासी मो. कैयूम के घर के आगे जल-नल योजना के तहत पानी का नल लगा हुआ है। इसी नल पर उनकी पड़ोसन रिश्तेदार शहजादी खातून कपड़े को धो रही थी। इसे देखकर मो. कैयूम ने दूसरी जगह जाकर कपड़े धोने को कहा। शहजादी वहां से हटने के लिए तैयार नहीं हुई। इस दौरान विवाद होने लगा और देखते ही देखते दोनों पड़ोसी रिश्तेदारों का पूरा परिवार आपस में मारपीट करने लगा। इस मारपीट में मो. अब्दुल कैयूम की पत्नी रुखसाना खातून (37) और बेटा मो. अली शेख (17) और मो. दाऊद की पत्नी समीना का सिर फूट गया। ये सभी इलाज कराने के लिए डीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड पहुंचे। जहां इन लोगों का इलाज चल रहा था। इस दौरान दूसरा पक्ष मो. जाकिर, मो. समीर, रेहाना खातून और शहजादी का परिवार भी डीएमसीएच पहुंच गया। देखते ही दोनों पक्ष डीएमसीएच परिसर में एक एक बार फिर एक-दूसरे से भिड़ गए और जमकर मारपीट होने लगी। काफी हंगामा होने पर स्थानीय बेंता थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवाया।

इसे लेकर घायल रुखसाना के बेटे मुजाहिर ने बताया कि उनके गली में जलजमाव लगा हुआ है। उस पानी को ये लोग निकालने की कोशिश कर रहे थे। इस बात से नाराज होकर दूसरा पक्ष मो. जाकिर का परिवार मारपीट करने लगा। उसमें मेरी मां और कई लोगों का सिर फट गया, जिनका इलाज कराने डीएमडीएच आए थे। वे लोग पीछा करते हुए डीएमसीएच भी पहुंच गए और यहां भी मारपीट करने लगे।

वहीं, बेंता थानाध्यक्ष रेखा कुमारी ने बताया कि डीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड में इलाज कराने आए मरीज के दो पक्ष आपस में मारपीट करने लगे। काफी हंगामा होने पर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया है। अभी किसी भी तरफ से कोई आवेदन नहीं मिला है।