रायपुर : रायपुर संभाग के नवनियुक्त आयुक्त डॉ संजय अलंग ने आज रायपुर संभाग कार्यालय में कार्यभार ग्रहण किया। डॉ अलंग सुबह रायपुर कमिश्नर कार्यालय पहुँचे और विधिवत् पदभार ग्रहण किया। डॉ अलंग इसके पहले बिलासपुर संभाग के आयुक्त थे। वे 2004 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। कार्यालय में प्रभारी कलेक्टर मयंक चतुर्वेदी ने नये आयुक्त का स्वागत किया और ज़िले की प्रशासनिक गतिविधियों की जानकारी दी।

संभाग आयुक्त कार्यालय के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी नये आयुक्त का स्वागत किया। पदभार संभालते ही डॉ अलंग ने पूरे कार्यालय का निरीक्षण किया और अधिकारी- कर्मचारियों से परिचय प्राप्त किया। उन्होंने सभी को जनहित में अपनी पूरी क्षमता और ईमानदारी से काम करने के निर्देश दिए। कमिश्नर अलंग ने स्टेनो शाखा, सीलिंग एवं भू अर्जन शाखा, उप आयुक्त कार्यालय, राजस्व न्यायालय का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि कार्यालय आने वाले नागरिकों को समस्या को संवेदनशीलता के साथ सुने और यथासंभव शीघ्र समाधान करने का प्रयास करें। अधिकारी कर्मचारी नियमो की जानकारी रखें, नियमानुसार कार्रवाई करें। उन्होंने राजस्व न्यायालय में प्रकरणों को ऑनलाइन अपडेट करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर ज़िला पंचायत के सीईओ अविनाश मिश्रा, डिप्टी कमिश्नर द्वय श्रीमती ज्योति सिंह, श्रीमती सरिता तिवारी सहित कमिश्नर कार्यालय के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

स्टेट ब्यूरो ईश्वर कुमार की रिपोर्ट