“राहुल गांधी के PM बनने तक उधार बंद”, बिजनेस में नुकसान से बचने के लिए दुकानदार ने अपनाया ये रास्ता

उधार न देना पड़े इससे बचने के लिए लोग क्या-क्या जुगाड़ नहीं करते। हाल में एक ऐसा ही जुगाड़ एक स्ट्रीट वेंडर के ठेले पर देखने को मिला। जहां उसने अपने ठेले पर एक नोट लिखकर टांग दिया। जिसमें लिखा है कि “राहुल गांधी के PM बनने तक उधार बंद है।”

अगर आपकी दुकान है तो आप यह बात जरूर जानते होंगे कि उधार लगाने से बिजनेस में नुकसान होने लगता है। खासतौर पर तब जब आप कोई स्ट्रीट वेंडर हो। ऐसे में उधार से बचने के लिए कई लोग उधार देना बंद कर देते हैं तो कई लोग अपनी दुकान पर कुछ नियम लागू कर देते हैं। जैसे कि नए ग्राहकों को उधार नहीं देते या फिर तय रकम से ज्यादा का उधार नहीं दे सकते। लेकिन एक दुकानदार ने उधार से बचने के लिए कुछ ऐसा नियम लगाया कि दुकान पर आने वालो लोग हैरान रह गए। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद लोग इस दुकानदार को काफी दूरदर्शी बता रहे हैं।

उधार से बचने के लिए दुकानदार ने लगाा दिमाग

दरअसल, एक स्ट्रीट वेंडर ने उधार न देने का अजीब तरीका खोज निकाला। इसके लिए उसने अपने ठेले पर एक नोट लिखकर लटका दिया। जिसमें लिखा है..”जब तक राहुल गांधी भारत के प्रधानमंत्री नहीं बन जाते तब तक उधार बंद है।” स्ट्रीट वेंडर का यह अजीब नोट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। स्ट्रीट वेंडर ठेले पर फास्ट फूड का कारोबार करता है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top