बिलासपुर : राज्य शासन द्वारा स्कूली बच्चों को आसानी से जाति, आय एवं निवास प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसी के फलस्वरूप आज तखतपुर अनुविभाग अंतर्गत स्कूली बच्चों को एक ही दिन में 6 हजार 506 प्रमाण पत्र वितरित किया गया। इसमें तहसील तखतपुर के 1686, सकरी एवं गनियारी के 4820 प्रमाण पत्र शामिल है।

संसदीय सचिव एवं तखतपुर विधायक श्रीमती रश्मि आशीष सिंह ने स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय सकरी में आयोजित कायक्रम में बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किया। शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रयास से जिन 12 जातियों के किन्हीं कारणों से जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पाते थे, उनके जाति प्रमाण पत्र बनाने के लिए भी प्रावधान किया गया है। राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ की पारंपरिक खेलकूद को संरक्षित करने एवं उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रदेश भर में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने सभी से प्रतियोगिता में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने कहा। कार्यक्रम में श्रीमती सिंह ने बच्चन बाई स्वामी आत्मानंद स्कूल सकरी की वार्षिक पत्रिका ‘‘प्रवाहिका का विमोचन भी किया।

उल्लेखनीय है कि विगत कुछ दिनों से तहसील के पटवारियों, शिक्षकों तथा अधिकारियों द्वारा लगातार शिविर लगाकर स्कूली बच्चों के प्रमाण पत्र बनाए जाने हेतु फॉर्म भरवाए जा रहे थे, इसी क्रम में आज एक साथ सभी प्रमाण पत्र उनके स्कूलों में ही वितरित किया गया। शेष प्रमाण पत्र संकुल समन्वयकों तथा हल्का पटवारियों के माध्यम से उनके स्कूलों में ही वितरित किया गया।