पटना : 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा ने बिहार में नये प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा कर दिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पूर्व मंत्री और विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सम्राट चौधरी को बिहार भाजपा का कमान सौंप दिया है सम्राट चौधरी भाजपा में तेज तर्रार नेता के रूप में जाने जाते हैं। 

सम्राट चौधरी 2018 में भाजपा में शामिल होने के बाद लगातार शिर्ष स्तर के नेतृत्व की नजरों में बने रहे पहले विधान परिषद का सदस्य बनाए गए, उसके बाद नीतीश कुमार जी के मंत्रीमंडल के सदस्य बने और नीतीश कुमार से अलग होने के बाद विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता बनाए गए जहां उन्होंने नीतीश सरकार को घेरने का कोई कसर नहीं छोड़ा था और अब उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बना नीतीश कुमार के कोर वोटर कुशवाहा समाज को अपनी ओर खिंचने की योजना भाजपा ने बनाया है आपको बता दें कि सम्राट चौधरी कुशवाहा समाज से आते हैं और कभी कुशवाहा समाज के सबसे मजबूत नेता माने जाने वाले शकुनि चौधरी के पुत्र हैं और सम्राट चौधरी का भी कुशवाहा समाज पर मजबूत पकड़ है।

सम्राट चौधरी के प्रदेश अध्यक्ष बनने पर निवर्तमान अध्यक्ष संजय जायसवाल सहित बहुत सारे वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें बधाई दिया है और उनके नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में एनडीए सभी सीटों पर जीत का विश्वास जताया है।