पटना : होटल मगध के सभागार में गुरुग्राम से संचालित “फाइलो केयर प्राइवेट लिमिटेड” कंपनी द्वारा पटना में “एनुअल बिज़नेस मीट” का आयोजन किया गया। इस मौके पर पर कंपनी ने अपने नए आयुर्वेदिक उत्पाद को लॉन्च किया। जिसमें फायलोमीन कैप्सूल और स्केच चूर्ण दवाई महत्वपूर्ण है। जो दवाई बिना किसी साइड इफेक्ट के मानव शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने और पाचन संबंधी बीमारी को दूर करने में कारगर है।

वर्तमान में एक बार फिर से “कोरोना वायरस” के फैलने की आशंका को देखते हुए कंपनी ने मानव शरीर को रोग से लड़ने की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए ही फायलोमीन कैप्सूल बनाया जिसको “हल्दी और मरीच” के सम्मिश्रण से तैयार किया गया है और परीक्षण के दौरान मरीज़ पर इसका काफी असर देखा गया। ऐसे भी हमसभी के खानपान और आयुर्वेद में हल्दी के सेवन का बहुत महत्व है, गौर और याद करने वाली बात है कि कोविड के दौरान देश मे अधिकांश लोग एलोपैथिक दवाइयों के अलावे आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति को भी अपनाया था जिसमें लोग रात में दूध के साथ हल्दी मिलाकर सेवन पर जोर दिया कि शरीर का इम्यून सिस्टम मज़बूत होगा जिससे बीमारी से लड़ने में मदद मिलेगी। इसी को ध्यान में रखते हुए फायलो केयर कम्पनी के शोधकर्ताओं और आयुर्वेदाचार्य ने काफी शोध कर रोग से लड़ने और इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए फायलोमीन कैप्सूल को बनाया और जब उपयोग किया गया तो परिणाम बहुत बेहतर रहा।

इसके अलावे कम्पनी ने अध्ययन किया कि बिहार में पेट से संबंधित गैस, अपच व कब्ज़ की बीमारी से लोग ज्यादा परेशान रहते है इसको ध्यान में रखते हुए कंपनी ने “स्केच चूर्ण” नाम से आयुर्वेदिक दवाई बनाई और लॉन्च किया। ये दवाई सभी उम्र के लोगों के लिए बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के पेट से संबंधित रोग खासकर कब्ज़ को दूर कर देता है जिससे रोगी को भूख तेज़ लगने लगती है। आज दोनों दवाईयों के लॉन्चिंग के पूर्व से भी कंपनी ने दिल्ली और गुरुग्राम में गठिया रोग, लिकोरिया, असमय बालों का झड़ना जैसे असाध्य रोग के लिए कई असरदार दवाईयां को लॉन्च किया है जिससे रोगियों को काफी फायदा हुआ है।

ये बातें “फायलो केयर” कंपनी के प्रबंध संचालक पवन राठौर ने “एनुअल बिज़नेस मीट” के अवसर पर दवाईयों के लॉन्चिंग कार्यक्रम में कहा। “गुरुग्राम” से संचालित फायलोकेयर कंपनी ने अभी तक दस तरह की दवाईयों को बनाया है जो दिल्ली, गुरुग्राम और पटना के मार्केट में उपलब्ध है। बिहार में कंपनी ने पटना में अपनी शाखा खोलकर आयुर्वेदिक दवाओं के माध्यम से रोगों से निजात दिलाने के लिए बिहार के लोगों के लिए सस्ती मूल्य पर दवा उपलब्ध कराने के लिए संकल्पित है। आगे पवन राठौर ने बताया कि बिहार के सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज में भी रोगियों को मुफ्त में दवाई का वितरण किया जा रहा है और रोगियों के द्वारा दवाइयों के सेवन से रोगी को काफी फायदा हो रहा है।

“फायलो केयर” कंपनी के “एनुअल बिज़नेस मीट और दवाइयों के लॉन्चिंग के मौके पर पटना के आयुर्वेद चिकित्सक प्रोफेसर डॉ दिनेश कुमार दास, डॉ सुमन कुमार, डॉ राजीव कुमार, डॉ संदीप कुमार, डॉ ए.के.प्रभात, डॉ रोहित कुमार, डॉ मशकूर अहमद अहमद, डॉ आलोक कुमार के साथ कंपनी के बिहार के सेल्स हेड प्रिंस कुमार, सेल्स एक्जक्यूटिव राज श्रीवास्तव, राजेश पांडेय, अमित कुमार, अशोक कुमार, विद्यासागर कुमार के अलावे सामाजिक कार्यकर्ता मनोज लाल दास मनु, अधिवक्ता रवि प्रकाश, विशाल कुमार, रूपेश कुमार, उत्तम कुमार, केशव पांडेय, चंदन कुमार, विजय कुमार , अमित त्यागी, उपस्थित थे। चिकित्सकों द्वारा विभिन्न दवाईयों के बारे में उपस्थित लोगों को जानकारी भी दी गयी।

रोगियों के लिए कंपनी ने पटना में अपनी हेल्पलाइन सेवा- 9523555930 भी शुरू की जिस पर कॉल करने से कंपनी के आयुर्वेदाचार्य दवाईयों के उपयोग करने की सलाह नि:शुल्क देंगे। फायलो केयर कंपनी की दवाईयां का स्टॉकिस्ट केंद बिहार के कई जिले पटना, आरा, बक्सर, दरभंगा, छपरा, पूर्णियां, मधेपुरा में खुल चुका है।