दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबरॉय एक बार फिर दिल्ली की मेयर चुनी गई हैं। जबकि मोहम्मद इकबाल दिल्ली के डिप्टी मेयर बने हैं। चुनाव से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी के दोनों उम्मीदवार शिखा राय और सोनी पांडे ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। जिसके बाद शैली ओबरॉय को दूसरे साल के लिए दिल्ली का मेयर चुन लिया गया। आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी ने आम आदमी पार्टी पर संविधान के तहत काम न करने का आरोप लगाया था। बीजेपी का आरोप था कि आप स्थायी समिति और वार्ड समितियों का गठन नहीं कर रही है।


शैली ओबराय को फिर से दिल्ली का मेयर चुने जाने पर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बधाई दी है। CM केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा कि शैली ओबराय और मोहम्मद इकबाल को निर्विरोध मेयर व डिप्टी मेयर चुने जाने पर बधाई। दोनों को ढेर सारी शुभकामनाएं। आपसे हमें काफी अपेक्षाएं हैं। जिन पर खरा उतरने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी।


बता दें कि इस साल फरवरी में दिल्ली के मेयर और डिप्टी मेयर पद के लिए चुनाव हुआ था। तब भी आप के उम्मीदवार शैली ओबराय और मोहम्मद इकबाल ने जीत दर्ज कराई थी। शैली ने मेयर के लिए 150 वोट हासिल किए थे, जबकि उनकी विरोधी उम्मीदवार बीजेपी की रेखा गुप्ता को केवल 116 वोट ही मिले थे।