पटना : कर्पूरी जी को भारत रत्न मिले इसके लिए नीतीश कुमार ने ही आवाज उठाई राजनीतिक सलाहकार समिति जदयू बिहार के सदस्य मनोज लाल दास मनु ने पूर्व मुख्यमंत्री और विहार के लाल कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न की उपाधि देने का स्वागत करते हुऐ कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सघर्ष का परिणाम है। भाजपा कोइ भी काम करती है वो चुनाव प्रचार के लिए, आज तक भाजपा की प्रदेश कमिटी ने कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न मिले ऐसा कोइ प्रस्ताव नही पारित किया है।

जदयू और नीतीश कुमार जी का शुरु से ही यह मांग रही है। नरेंद्र मोदी जी और अटल जी की केंद्र में करीब साढे चौदह साल केंद्र मे सत्कार में रही लेकिन कभी भी कर्पूरी जी की याद नहीं आईं। जैसे ही नीतीश कुमार ने जातिगत जनगणना रिपोर्ट पेश की भाजपा को नरेंद्र मोदी पिछड़ा का बेटा नज़र आने लगें।

श्री मनु ने कहा कि जदयू और नीतीश कुमार शुरु से ही कर्पूरी ठाकुर जी के नाम पर समारोह करती रही है लेकिन भाजपा ने कभी कोइ समारोह नही की। इस बार चुनाव को देखते हुए नाटक और दिखावा कर रही है। मिलर हाई स्कूल के आवंटन के पत्र, जमा की गई रसीद मीडिया को दिखाया है बस केवल झूठ चिल्ला रही है। जनता सब जानती है इसलिए जदयू के ऊपर कोइ प्रभाव नहीं पड़ता है कौन क्या बोल रहा है। परन्तु चुनावी लाभ को देखते हुए ही सही नरेंद्र मोदी जी ने कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने की घोषणा की यह ज़रूर बिहार वासियों के लिय खुशी की बात है इसके लिए प्रधानमंत्री जी बधाई के पात्र है।