बीमा भारती लड़ेंगी पूर्णिया से चुनाव, राजद ने दिया सिंबल, पप्पू यादव के बारे में कहीं ये बातें

पटना : महागठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। चार दिन पहले ही सीएम नीतीश कुमार की पार्टी छोड़ कर राष्ट्रीय जनता दल का दामन थामने वाली विधायक बीमा भारती ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा है कि वह राजद के टिकट पर पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने उन्हें सिंबल दे दिया है। तीन अप्रैल को वह नामांकन करेंगी। बुधवार को पूर्णिया के राजद कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस करके उन्होंने खुले मंच से इस बात की घोषणा कर दी कि वह पूर्णिया से चुनाव लड़ने जा रही हैं। राजद सुप्रीमो लालू यादव, राबड़ी देवी ने उनके सिर पर हाथ रखकर आशीर्वाद दिया और उन्हें पूर्णिया से महागठबंधन का लोकसभा प्रत्याशी बनाया है। पूर्णिया की जनता भगवान है।बीमा ने लालू प्रसाद से सिंबल लेते हुए तस्वीर भी शेयर की।

तीन अप्रैल को भरेंगी नॉमिनेशन

जदयू के टिकट पर 2020 के चुनाव विधानसभा पहुंचीं बीमा भारती ने कहा कि कांग्रेस, राजद, वामदल सभी उनके साथ हैं। पूर्णिया की जनता ने मुझे चुनाव लड़ने का आशीष दिया है। राष्ट्रीय जनता दल ने उन्हें पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने का सिंबल दिया है। मैं सभी लोगों को सिंबल भी दिखा दूंगी। जल्द ही राजद की ओर से घोषणा भी कर दिया जाएगा। मैं तीन अप्रैल को चुनाव अपना नामांकन पर्चा दाखिल करुंगी। हमारे नेता से मेरी बात हो गई है।

पप्पू यादव मेरे गार्जियन हैं, वह मेरा साथ देंगे

पप्पू यादव के पूर्णिया से चुनाव लड़ने के सवाल पर बीमा भारती ने कहा कि पप्पू यादव का मैं काफी सम्मान करती हूं। वह मेरे अभिभावक हैं। उनसे मैं अपील करती हूं कि मेरा साथ देकर मुझे चुनाव जीताने का काम करें। मैं उनको अपना गार्जियन मानती हूं। उनसे बात हुई है। वह पूर्णिया से चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह मेरा साथ देंगे।

चार दिन पहले राजद में शामिल हुई थीं

पूर्णिया के रूपौली विधायक से बीमा भारती ने जदयू के टिकट पर चुनाव जीता था। पांच बार विधायक और दो बार मंत्री रह चुकीं बीमा भारती चार दिन पहले ही राजद में शामिल हुई हैं। राजद ज्वाइन करने के बाद कहा था कि कि मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी की अस्थिर राजनीति से तंग आकर जनता दल यू से अपना नाता तोड़ रही हूं। हर 2-3 वर्षों में बिना विचार-विमर्श अकारण गठबंधन बदलकर समाज एवं प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता एवं मतदाताओं में अविश्वास पैदा कर विकास कार्य अवरुद्ध करने एवं बेलगाम अफसरशाही से त्रस्त होने के साथ फिरकापरस्त शक्तियों से समझौता कर बिहारवासियों के साथ विश्वासघात करने वालों का साथ देना मेरे नीति और नियत में नहीं है, मैं जदयू की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देती हूं।

मर जाएंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे, …पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे

जन अधिकारी पार्टी का विलय करवा कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद पप्पू यादव पिछले चार महीने से पूर्णिया में चुनाव लड़ने के लिए मेहनत कर रहे हैं। जब अपनी पार्टी का उन्होंने कांग्रेस में विलय करवाया था तब उनके समर्थक पूर्णिया से चुनाव लड़ने का दावा कर रहे थे। इतना ही नहीं बीमा भारती जब राजद में शामिल हुईं और उनके पूर्णिया से चुनाव लड़ने की चर्चा हो रही थी तब उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा था। यह पोस्ट उस वक्त खूब वायरल हुआ था। पप्पू यादव ने लिखा कि मर जाएंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे। दुनिया छोड़ देंगे, पूर्णिया नहीं छोड़ेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top