हैवान पिता की हैवानियत, 2 नाबालिग बेटियों से किया रेप, आरोपी गिरफ्तार

बांका : जिस पिता की गोद में खेलकर बच्चे बड़े होते हैं, उसी पिता ने नाबालिग बेटियों से लगातार दुष्कर्म कर और फिर एक बेटी से जन्मी बच्ची को बेचकर पवित्र रिश्ते को कलंकित कर दिया है। मामला बिहार के बांका जिले के रजौन प्रखंड का है। रजौन थाना क्षेत्र के एक गांव से एक पिता की हैवानियत सामने आई है । उसने अपनी दो नाबालिग बेटियों के साथ रेप कर हैवानियत की सभी हदें पार कर दी। आरोपी पिता बीते पांच साल से बेटियों से रेप करता आ रहा था। इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को मिली जिसके बाद मामला उजागर हुआ। पुलिस ने आरोपित पिता को सोमवार (15 अप्रैल) की शाम गिरफ्तार कर लिया। इस घिनौनी खेल में गांव का एक अन्य व्यक्ति भी शामिल था।

बताया जा रहा है कि कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के सहयोगी संस्था मुक्ति निकेतन को गुप्त सूचना मिली थी कि रजौन के एक गांव में मानवीय पवित्र रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली एक घटना हो रही है । इसके बाद मुक्ति निकेतन नामक संस्था सक्रिय हो गई।

इस तरह हुई गिरफ्तारी

रजौन थाना परिसर में संस्था के जिला समन्वयक मनोज कुमार ने बताया कि उन्होंने तुरंत इसकी जानकारी बांका मुख्यालय के डीएसपी विनोद कुमार के अलावा जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक अभय कुमार सिंह सहित जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारी को दी। इसके बाद पुलिस ने संस्था को पूरा सहयोग दिया। इसके बाद महिला और पुरुष पुलिस बल के साथ संस्था ने उक्त गांव में सोमवार को धावा बोल दिया। नाटकीय अंदाज में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया ।

दोनों नाबालिग बहनों की उम्र करीब 16-17 वर्ष बताई जा रही है । दोनों ने बताया कि पिछले 4-5 वर्षों से उनके साथ यह सब हो रहा है । दोनों बच्चियों ने रोते हुए बताया कि जब उनकी मां इस गंदे काम का विरोध करने लगी तो उसे मारपीट कर घर से भगा दिया गया ।

थाने में पिता के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

इस पूरे मामले में पीड़ित बहनों ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए दिए आवेदन में बताया है कि उसके पिता वर्ष 2021 से ही जबरन दुष्कर्म कर रहे हैं। एक बेटी ने बताया कि वह गर्भवती हो गई तो रजौन के एक प्राइवेट अस्पताल में एक बेटी को जन्म दिया । उसे उसके पिता ने गांव के ही आशा कार्यकर्ता को बेच दिया। इस घटना के 2-3 महीने के बाद वर्ष 2022 से उसकी बड़ी बहन के साथ भी जबरन दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया जाने लगा।वह भी गर्भवती हो गई।उसने इसी साल मार्च में एक बच्ची को जन्म दिया है।

रजौन थानाध्यक्ष चंद्रदीप कुमार ने बताया कि पिता को हिरासत में ले लिया गया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़िता और उनके पिता से पूछताछ की जा रही है। मामला दर्ज करने के उपरांत न्यायालय के आदेश पर दोनों पीड़िता की मेडिकल जांच कराई जाएगी। दर्ज प्राथमिकी एवं मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर न्यायालय का जो आदेश होगा उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल दोनों पीड़िता को थाना अभिरक्षा में रखा गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top